यह फूल घर में रखने से दूर होती है ये बड़ी समस्या

हम जिस फूल के बारे में बताने जा रहे है उसके बारे कहा जाता है कि इसे घर में रखने से माता-पिता की बड़ी चिंता दूर होती है। 

दरअसल, कई बार समय पर संतान की शादी नहीं होने से माता-पिता परेशान रहते है। इस समस्या को लेकर वे ज्योतिषियों के चक्कर लगाते है। विवाह योग्य युवतियां विभिन्न तरह के व्रत-उपवास, पूजा आदि करती है। 

फेंगशुई में भी इस समस्या का समाधान बताया गया है। फेंगशुई के अनुसार, यदि पियोनिया के फूल घर में रखे जाए तो विवाह योग्य लड़कियों की शादी में आ रही अड़चने दूर हो जाती है। उनकी शादी तय हो जाती है। 

पियोनिया के फूलों को सौंदर्य और रोमांस का प्रतीक माना जाता है। ड्राइंग रूम में पियोनिया के फूल रखना चाहिए। यदि ताजा फूल नहीं हो तो पेंटिंग भी लगाई जा सकती है। इससे परिवार के सौभाग्य में वृद्धि होती है तथा लड़कियों को शीघ्र योग्य वर की प्राप्ति होती है। इसे प्राय: बैठक के दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में रखना चाहिए। फेंगशुई के जानकारों का कहना है कि इससे घर में पॉजीटिव एनर्जी आती है। 

फेंगशुई के अनुसार, बैडरूम में हरे पेड़-पौधे नहीं रखना चाहिए। मान्यता है कि पुष्प, पौधे तथा लताएं लकड़ी तत्व की प्रतीक हैं, जो बैडरूम में यांग ऊर्जा को बढ़ाते हैं। इसकी वजह से दाम्पत्य सुख में बाधाएं आती है। 

तेजस इंडिया पर Religious Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Culture news in Hindi तेजस इंडिया पर | फेसबुक पर जुडे और रहे अपडेट |

तेजस इंडिया के माध्यम से भारत की संस्कृ​ति से रूबरू कराने का प्रयास यहां किया जा रहा है। कंटेंट इंटरनेट तथा अन्य स्रोतों से जुटाए गए है। हम इनकी पूर्ण विश्वसनीयता का कोई दावा नहीं करते है। यदि किसी कंटेंट को लेकर कोई आपत्ति या सुझाव है तो tejasindiainfo@gmail.com पर मेल करें। 

Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment