खाटूश्याम जी अपडेट 2022: खाटूश्यामजी में 500 मीटर के दायरे में कर्फ्यू




सीकर स्थित खाटू धाम में दर्शनार्थियों का प्रवेश अगले आदेश तक बंद कर दिा गया है। साथ ही मंदिर श्याम बाबा मंदिर के 500 मीटर के दायरे में आवाजाही पर रोक लगा दी है। 


खाटू श्याम जी क्षेत्र में 51 से ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मिले है। इसे देखते हुए सोमवार यानि 10 जनवरी 2022 से मंदिर परिसर के 500 मीटर एरिया में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित किया है। इस दौरान वहां आने-जाने में प्रतिबंध रहेगा। 


स्थानीय प्रशासन के अनुसार, दैनिक आवश्यकता से संबंधित जनरल स्टोर सब्जी की दुकान खुली रहेगी। राजू की चैन से सवामणी होटल की गली, कबूतर चौक और श्याम के निकास तक के जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है।


खाटूश्यामजी मंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद

खाटूश्यामजी मंंदिर अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते मंदिर कमेटी और जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है। खाटू कस्बे में बढ़ते संक्रमण के चलते पहले कमेटी ने एकादशी, द्वादशी और रविवार को मंदिर बंद रखने का निर्णय लिया था। पिछले गुरुवार कस्बे में एक साथ 50 से ज्यादा संक्रमित मिलने पर मंदिर मकर संक्रांति तक बंद किया गया था। बुधवार को खाटू में 44 पॉजिटिव मिले। खाटू में अब तक 132 केस मिल चुके हैं।

श्री श्याम मंदिर कमेटी अध्यक्ष शम्भू सिंह चौहान ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए कमेटी ने आगामी आदेशों तक मंदिर के पट बंद रखने का फैसला लिया है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच नए साल के मौके पर 5 दिन में मंदिर में लाखों श्रद्धालुओं ने दर्शन किए थे। जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने यहां रैंडम सैंपलिंग करवाई। सैंपलिंग में स्थानीय दुकानदार निवासी, होटल संचालक और कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। update 13-01-2022 

कृपया अधिक और अपडेट जानकारी के लिए मंदिर प्रशासन की साइट अथवा कार्यालय से जानकारी प्राप्त करें। 


Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment