मेहंदीपुर बालाजी का मंदिर 20 दिन बाद खुला, दर्शन का ये रहेगा समय


सिद्धपीठ मेहंदीपुर बालाजी महाराज का मंदिर 31 जनवरी को खुल गया है। बालाजी महाराज के पट सुबह आरती के बाद 7:00 बजे से दर्शनों के लिए खुले। 

इस दौरान स्थानीय लोग और श्रद्धालुओं को आज 20 दिन बाद बालाजी महाराज के दर्शन हुए। कस्बे में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं। मंदिर परिसर में सुरक्षा गार्डों ने कोरोना गाइडलाइन की पालना करवाते हुए डबल डोज का प्रमाण पत्र देखने के बाद ही श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए मंदिर परिसर में प्रवेश दिया। मंदिर ट्रस्ट के सुरक्षा गार्डों ने मंदिर के बाहर ट्रस्ट द्वारा लगवाई गई रेलिंग में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ श्रद्धालुओं की लाइन लगवाई। जिन दर्शनार्थियों ने मास्क नहीं लगाया उन्हें ट्रस्ट द्वारा निशुल्क मास्क वितरण किए गए। साथ ही फूल-माला और भोग-प्रसाद चढ़ाने पर पूर्णता रोक रही।

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देशन में मंदिर ट्रस्ट ने 11 जनवरी को लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जनहित में मंदिर बंद करने का निर्णय लिया था। इसके बाद शुक्रवार को दौसा जिला कलेक्टर कमर उल जमाल चौधरी ने मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उसके बाद महंत महाराज नरेश पुरी एवं व्यापारियों से चर्चा की थी। इसके बाद सोमवार से मंदिर खोलने की अनुमति दे दी थी। मेहंदीपुर बालाजी में दर्शन का समय सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक रहेगा। 

Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment