अदानी के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर, 1500 से ज्यादा यूनिट रक्त एकत्र

 


अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदानी का जन्मदिन राजस्थान में मनाया गया। इस मौके पर अदानी समूह की सभी इकाइयों और संस्थाओं में रक्दान शिविर आयोजित हुआ। ​शिविरों में 1500 से ज्यादा यूनिट रक्त जमा हुआ। 

गौतम अदानी का जन्मदिन 24 जून मनाया जाता है। इस मौके पर अदाणी पॉवर राजस्थान लिमिटेड, कवाई में प्रसून चक्रवर्ती (प्लांट हेड), अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड जैसलमेर में आलोक चतुर्वेदी (प्लांट हेड), अदाणी विल्मर, बूंदी में विनय यादव (यूनिट हेड) के नेतृत्व में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। अदाणी ट्रांसमिशन एवं अदाणी एयरपोर्ट, जयपुर की साइट पर भी रक्तदान शिविरों का आयोजन हुआ। 

कवाई में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ नरेंद्र गुप्ता, जिला कलेक्टर-बारां, डॉ संपत नागर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-बारां, डॉ जय प्रकाश यादव, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-अटरू, डॉ महेश भूटानी, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी-छबड़ा, अदाणी प्लांट हेड प्रसून चक्रवर्ती और गोपाल सिंह देवड़ा, अदाणी फाउंडेशन हेड, राजस्थान के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। राजस्थान की सभी साइट पर आयोजित रक्तदान शिविर में कार्यरत सभी कार्मिको द्वारा बढ़-चढ़ कर रक्तदान किया गया। 

इस दौरान जिला कलेक्टर-बारां नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि, अदाणी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजित कर, बहुत सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से लोगों में जागरूकता व सहयोग की भावना का विकास होता है। वहीं श्री आर.के. जैन (रीजनल हेड अदाणी समूह) ने बताया कि रक्तदान शिविर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया हैं। साथ ही संग्रहित रक्त को ब्लड बैंको के माध्यम से जरूरतमंदों को दिया जायेगा।

प्रसून चक्रवर्ती ने बताया कि अदाणी पॉवर में प्रति वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है जिससे लोगों में रक्तदान करने की भावना जागृत हो सके एवं इसको महत्व को समझ सकें। इसके अलावा श्री आलोक चतुर्वेदी ने बताया कि अदाणी समूह, जरूरतमंदो को समय पर रक्त प्राप्त हो सके, इसलिए प्रतिवर्ष रक्तदान शिविरों का आयोजन करता है, जिससे ब्लड बैंको में रक्त की पूर्ति हो सके। श्री विनय यादव ने बताया कि अदाणी विल्मर में हम प्रतिवर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करते हैं, जिसमें महिलाएं एवं पुरुषों द्वारा बढ़चढ़ कर, रक्तदान शिविर में रक्तदान किया जाता है।

गोपाल सिंह देवड़ा ने कहा कि अदाणी फाउंडेशन चैयरमैन डॉ. प्रीति अदाणी के नेतृत्व में निरन्तर सामाजिक सरोकार के कार्य किये जाते हैं। इसी कड़ी में लगातार कई वर्षों से आज के दिन गौतम अदाणी के जन्मदिवस के अवसर पर सामाजिक सरोकार के अंतर्गत अदाणी की सभी संस्थाओ में, अदाणी फाउंडेशन के बैनर तले रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है।

रक्तदान शिविर में समाचार-पत्र छपने तक लगभग 1500 यूनिट रक्त संग्रह हो चुका है और ये आगे भी जारी है इन रक्त यूनिटों को राजकीय चिकित्सालयों के ब्लड बैंक एवं अन्य ब्लड बैंको के माध्यम से जरूरतमन्द मरीजों तक पहुंचाया जाएगा।

Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment