कनाडा के पीएम ने परिवार के साथ मिलकर स्वर्ण मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए बेलीं रोटियां

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो इन दिनों भारत यात्रा पर है। बुधवार को जस्टिन परिवार समेत अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर पहुंचे और मत्था टेका। 
Canadian-Prime-Minister-Justin-Trudeau

कनाडा के पीएम (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) के साथ उनका परिवार भी था। जस्टिन ने स्वर्ण मंदिर में गुरु राम दास जी लंगर हॉल में भक्तों के लिए रोटियां भी बेलीं। इस दौरान जस्टिन ने सफेद कुर्ता-पजामा पहना, वहीं उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोयर ट्रूडो (Sophie Gregoire Trudeau) पंजाबी सूट में थीं। दोनों बच्चे भी पंजाबी ड्रेस में नजर आए।  

कनाडाई पीएम का परिवार स्वर्ण मंदिर में तकरीबन एक घंटे तक यहां रहा। इस दौरान उनके स्वागत में शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी (एसजीपीसी) की ओर से रेड कार्पेट बिछाया गया। वे यहां पहुंचे तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। उन्होंने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया।   


ट्रूडो परिवार को सिरोपा भेंट किया गया


इस मौके पर ट्रूडो परिवार को मंदिर में सिरोपा भेंट किया गया है। बता दें कि सिरोपा (SIROPA) सम्मान के लिए सिर पर बांधा जाने वाला एक कपड़ा होता है। गौरतलब है कि ट्रूडो एक हफ्ते के भारत दौरे पर आए हैं और बुधवार को उनके दौरे का पांचवा दिन था।

तेजस इंडिया पर Religious Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Culture news in Hindi तेजस इंडिया पर | फेसबुक पर जुडे और रहे अपडेट |

तेजस इंडिया के माध्यम से भारत की संस्कृ​ति से रूबरू कराने का प्रयास यहां किया जा रहा है। कंटेंट इंटरनेट तथा अन्य स्रोतों से जुटाए गए है। हम इनकी पूर्ण विश्वसनीयता का कोई दावा नहीं करते है। यदि किसी कंटेंट को लेकर कोई आपत्ति या सुझाव है तो tejasindiainfo@gmail.com पर मेल करें। 
Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment