तीन दिवसीय परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम 9 से, अयोजित होंगे कई कार्यक्रम


तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक संपन्न 

जोधपुर। सुरपुरा डैम रोड़ स्थित जसोल माजीसा दिव्याधाम में तीन दिवसीय परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम 9 अप्रैल से आयोजित होंगे। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 

 राजस्थान ब्राह्मण महासभा और माजीसा दिव्याधाम गादीपति भरत दाधीच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस भव्य आयोजन के लिए एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। राजस्थान ब्राह्मण महासभा प्रदेश अतिरिक्त प्रमुख महामंत्री सुरेश पारीक ने बताया कि भगवान परशुराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। उन्होंने बताया कि बाल विवाह की रोकथाम को लेकर जनजागृति अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए 9 अप्रैल को सुबह 11 बजे संकल्प कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें इस तरह की बुराइयों का बहिष्कार करने के लिए शपथ ली जाएगी। 

संगठन लाल बून्द जिंदगी के अध्यक्ष रजत गौड़ ने बताया कि 10 अप्रैल को रक्तदान शिविर आयोजित होगा। राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष कमल जोशी ने बताया कि इस अवसर पर गौमाता के पूजन व गौरक्षा के संकल्प के तहत पॉलीथिन कैरी बैग के विकल्प के तौर पर कपड़े के बैग वितरण किए जाएंगे। कार्यक्रम सहयोगी अरविंद गहलोत और संजू दाधीच ने बताया कि विश्व कल्याण की भावना से 10 अप्रैल को प्रातः8 बजे विश्व शांति यज्ञ सम्पन्न होगा और 11 अप्रैल को गर्मी में पक्षियों पीने के पानी का इंतजाम करने लिए परिंडों का वितरण किया जाएगा।

Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment