अमृतम प्रसादम फाउंडेशन ट्रस्ट: विशाल महा कन्या पूजन महोत्सव संपन्न


जयपुर। अमृतम प्रसादम फाउंडेशन ट्रस्ट, अमृतम प्रसादम युवा फाउंडेशन और अमृतम प्रसादम नारी शक्ति फाउंडेशन की ओर से भामाशाह जन के सहयोग से चैत्र नवरात्र के उपल्क्ष में रविवार को विशाल कन्या पूजन का आयोजन किया गया। इस आयोजन में लगभग 2000 कन्याओं ने भोजन प्रसादी ग्रहण की। 



महा कन्या पूजन महोत्सव का शुभआरंभ श्री ओंकारेश्वर राम मंदिर गोविंद नगर पूर्व आमेर रोड जयपुर में नव देवियों की पूजा आरती की गई। नव देवियों को रथ यात्रा में नगर भ्रमण करवाया गया, यात्रा का मार्ग पर नव देवियों की जगह-जगह आरती की गई व पुष्प वर्षा से स्वागत किया है। कार्यक्रम स्थल पर कन्याओं की चरण वंदना की गई।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य महाराज, पार्षद विमल अग्रवाल, पार्षद रजत बिश्नोई,पार्षद अनीता जैन, प्रशासनिक अधिकारी एवम भामाशाह जन की उपस्थित रहे।

फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद कश्यप, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र कुमार, मंत्री रामचरण गुप्ता, कोषाध्यक्ष रवि ताम्बी ने अतिथियों का दुपट्टा व माला पहनकर स्वागत किया गया। 

रवि ताम्बी ने बताया कि पिछले 5 वर्षों से चैत्र एवं आसोज के नवरात्रों में इस तरह का कार्यक्रम होता है, एवं प्रतिदिन लगभग 200 व्यक्तियों को भोजन वितरण किया जाता है। फाउंडेशन के अध्यक्ष विनोद कश्यप एवम कार्यक्रम सयोजक अशोक कुमार घीया ने बताया कि आगामी 23 अप्रैल को अमृतम प्रसादम फाउंडेशन ट्रस्ट की से एक बेटी का कन्या दान भामाशाह के द्वारा किया जाएगा। इस कार्यक्रम में इस बेटी को भी आमंत्रित किया गया था और फाउंडेशन के भामाशाह प्रभु समराय वाले गोविंद नगर पूर्व आमेर रोड जयपुर की ओर इस बेटी को बेस (लहंगा) भेट किया गया।

Share on Google Plus

About Tejas India

0 comments:

Post a Comment